123ArticleOnline Logo
Welcome to 123ArticleOnline.com


Here's the recent articles submitted by aarti prajapat

Articles By aarti prajapat

Page: << <    1 [2]  3    > >>


मंगलवार को बजरंगबली की शुभ मुहूर्त में इस विधि से करें पूजा, मिलेगी मनचाही सफलता    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ना चाहिए और मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर हनुमानजी की पूजा करना चाहिए। मंगलवार के दिन हनुमानजी की पूजा का खासा महत्व होता है। शुभ मुहूर्त में और अच्‍छे तरीके से विधिवत रूप से उनकी पूजा करने के साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। आओ जानते हैं हनुमान पूजा की सरल विधि।(read entire article)
View : 145 Times
Category : Religion

खर मास के सटीक उपाय, पवित्र महीने में जरूर आजमाएं    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
Kharmas 2022: इन दिनों खर मास चल रहा है तथा इसका धार्मिक महत्व भी बहुत है। ज्योतिष के अनुसार सूर्यदेव जब धनु राशि में प्रवेश करते है, तब खर मास प्रारंभ होता है। तथा इन दिनों शुभ कार्य जैसे- नूतन गृह प्रवेश, विवाह, मुंडन, कर्ण छेदन, आदि कई मांगलिक कार्यों को न करने की मनाही है, लेकिन इस महीने दान तथा पुण्‍य के कुछ खास उपाय करना चाहिए। आइए जानते हैं-(read entire article)
View : 139 Times
Category : Religion

घर की इस दिशा में रखें गहने, हर दिशा से आएगी धन-समृद्धि    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
Gold Jewellery वास्तु टिप्स : अच्छे गहनों की चाह हर महिला को पसंद होती है, क्योंकि आभूषण जहां बुरे समय में हमारे काम आते हैं, वहीं वे सुंदरता में चार चांद भी लगाते हैं। जानिए यहां घर की किस दिशा में रखें अपने कीमती गहने कि घर में हमेशा बनी रहे सुख-समृद्धि। Jewellery Tips(read entire article)
View : 136 Times
Category : Religion

कहीं आपने पन्ना और पुखराज साथ तो नहीं पहन रखा है?    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
हर ग्रह का अपना एक रत्न होता है। यदि आपने आपसी शत्रु ग्रहों को रत्न एक साथ पहन रखा है तो फिर आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। जैसे शनि और सूर्य का रत्न एक साथ नहीं पहनते हैं। ज्योतिष के अनुसार रत्नों को उनकी राशि के साथ ही कुंडली में स्थित ग्रहों की स्थिति जानकर ही पहनना चाहिए क्योंकि यह नुकसानदायक भी हो सकते हैं। आओ जानते हैं कि यदि आपने पुखराज और पन्ना पहन रखा है तो क्यों हो जाएं सावधान और क्या होगा नुकसान।(read entire article)
View : 144 Times
Category : Religion

क्रिसमस पर्व की 10 परंपराएं, जिनके बिना अधूरा है Christmas Festival    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
ईसाई धर्म का सबसे बड़ा त्योहार है क्रिसमस। इस दिन प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन मनाया जाता है। कहते हैं कि ईसा मसीह जिन्हें जीसस क्राइस्ट और यीशु भी कहते हैं, का जन्म 25 दिसंबर 6 ईसा पूर्व हुआ था। उनके जन्मोत्सव पर खास तरह की परंपराओं का पालन करते हैं जो कि वक्त के साथ इस पर्व से जुड़ती गई। आओ जानते हैं उन्हीं में से खास 10 परंपराएं, जिनके बगैर अधूरा है क्रिसमस का पर्व।(read entire article)
View : 281 Times
Category : Religion

26 दिसंबर को विनायकी चतुर्थी व्रत के शुभ मुहूर्त, मंत्र और पूजा विधि    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
Vinayaka Chaturthi 2022 : प्रतिमाह शुक्ल पक्ष में आने वाली चतुर्थी को विनायकी चतुर्थी व्रत कहते हैं। यह तिथि भगवान श्री गणेश (Lord Ganesha) को समर्पित है। यह भगवान श्री गणेश की तिथि होने से इस दिन उनका पूजन करने से घर में धन, सुख-समृद्धि और हर मनोकामना पूर्ण करने वाली यह चतुर्थी मानी गई है। आइए जानते हैं इस व्रत के बारे में-(read entire article)
View : 160 Times
Category : Religion

भारत के 10 प्रसिद्ध जैन मंदिर, नए साल पर करें दर्शन    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
नया वर्ष 2023 प्रारंभ होने वाला है और यदि आप इस नववर्ष को बहुत ही शुभ बनाना चाहते हैं तो अपने क्षेत्र के जैन मंदिरों में जाकर ध्यान या प्रार्थना जरूर करें। यदि आप हमारे बताए देश के खास 10 मंदिरों में जाएंगे तो और भी बेहतर होगा। नये साल में 10 खास जैन मंदिरों में जाकर आप पूरे साल को शुभ बना सकते हैं।(read entire article)
View : 148 Times
Category : Religion

मीन राशिफल 2023 : नया साल क्या लाया है आपके लिए?    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
रोमांस के लिए साल चुनौतियां लेकर आएगा, धन समझदारी से खर्च करें(read entire article)
View : 137 Times
Category : Religion

12 राशियों का साल 2023 कैसा रहेगा? भविष्यफल जानिए पं. प्रेम कुमार शर्मा से    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
Yearly Horoscope 2023 : नए साल के नए सितारे, शुभ अंक और शुभ रंग साल 2022 की विदाई के साथ आरंभ हो रहा है नया साल 2023, इस साल को लेकर बहुत सारे सवाल हैं बहुत सारी भविष्यवाणियां, वेबदुनिया आपके लिए देश के जानेमाने ज्योतिषाचार्य पंडित Dr. Prem Kumar Sharma की predictions लाया है। आइए कम शब्दों में जानते हैं बड़ी बातें अपने भविष्य के बारे में, पं. प्रेम कुमार शर्मा से... Horoscope for the year 2023... Yearly Horoscope 2023 : नए साल के नए सितारे, शुभ अंक और शुभ रंग Astrology 2023 Predictions(read entire article)
View : 145 Times
Category : Religion

January Birthday Astrology : साल के पहले महीने जनवरी में आता है बर्थ डे, तो जान लीजिए कैसे हैं आप    Submitted as: WD_ENTERTAINMENT_DESK
क्या आपका बर्थ डे जनवरी में है? जानिए आपकी कमियां और खूबियां January Birthday : जनवरी माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति कैसे होते हैं? जनवरी में जन्मे जातक खुशमिजाज व्यक्तित्व के धनी होते हैं और उनमें इंसान को पहचानने की विलक्षण शक्ति होती है। आइए जानते हैं और भी बहुत कुछ... January Birthday Facts(read entire article)
View : 155 Times
Category : Religion

See As RSS
Login To Account
Login Email:
Password:
Forgot Password?
New User?
Sign Up Newsletter
Email Address: