123ArticleOnline Logo
Welcome to 123ArticleOnline.com


Here's the recent articles submitted by naman chouhan

Articles By naman chouhan

Page: << <    1 [2]  3  4  5    > >>


चीन ने ताइवान की ओर भेजे 71 लड़ाकू विमान, 7 जहाज भी शामिल, तनाव बढ़ा    Submitted as: WD entertelment desk
एक तरफ चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है वहीं, दूसरी तरफ अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन की सेना ने पिछले 24 घंटों में ताइवान की ओर 71 विमानों और सात जहाजों को बल प्रदर्शन के लिए भेजा है। यह जानकारी ताइवान के रक्षा मंत्रालय द्वारा दी गई है। चीन ने ताइवान की ओर जो विमान भेजे उनमें 18 जे-16 लड़ाकू विमान, 11 जे-1 लड़ाकू विमान, छह एसयू-30 लड़ाकू विमान और ड्रोन शामिल थे।(read entire article)
View : 78 Times
Category : General

राहुल गांधी की राम से तुलना पर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, बोले- देश नागपुर से नहीं, प्यार-मोहब्बत से चलता है    Submitted as: WD entertelment desk
मेरठ। कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व 'भारत जोड़ो यात्रा' के उत्तरप्रदेश के संयोजक सलमान खुर्शीद ने मेरठ के अपार चैम्बर में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि हमारे देश की एक सभ्यता और एक सोच है। हम अपने बच्चों का नाम राम रखते हैं जबकि रहीम नाम सुनने के लिए नहीं मिलता है जिससे अच्छे काम की अपेक्षा की जाए और जो सही राह दिखाए। उन्होंने कहा कि वही नाम हमें भाता है और रखते हैं। हम 'हे राम' क्यों कहते हैं? इसलिए कि वे हमारे आराध्य, आस्था और विश्वास हैं। हमारा आधार उसमें है इसलिए हम भगवान कहते हैं। सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान से की है।(read entire article)
View : 76 Times
Category : General

उमा भारती ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किलें, कहा मैं नहीं कहूंगी कि भाजपा को वोट करो    Submitted as: विकास सिंह
भोपाल। शराबबंदी को लेकर शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की सरकार की तल्खी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जहां भाजपा वोटरों को अपने से जोड़ने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है। वहीं उमा भारती के एक बयान ने भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी है।(read entire article)
View : 149 Times
Category : Politics

Cbi अदालत ने ऋण धोखाधड़ी मामले में कोचर दंपति और धूत की हिरासत 29 तक बढ़ाई    Submitted as: WD entertelment desk
मुंबई। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने ऋण धोखाधड़ी मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन समूह के संस्थापक वेणुगोपाल धूत की सीबीआई हिरासत 29 दिसंबर तक बढ़ा दी है। जांच एजेंसी ने कुछ देर पूछताछ के बाद गत शुक्रवार को कोचर दंपति को गिरफ्तार किया था। धूत को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। इन तीनों को बुधवार को विशेष न्यायाधीश एसएम मेनजोगे की अदालत में पेश किया गया। बुधवार को उनकी मौजूदा हिरासत की अवधि समाप्त हो रही थी।(read entire article)
View : 78 Times
Category : General

सीरप से मौत पर बवाल, भाजपा का आरोप- भारत का मजाक बना रही है कांग्रेस    Submitted as: WD entertelment desk
सीरप से मौत पर बवाल, भाजपा का आरोप- भारत का मजाक बना रही है कांग्रेस(read entire article)
View : 552 Times
Category : Politics

अब 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए Rtpcr जांच जरूरी, मांडविया ने दिए सख्‍त निर्देश    Submitted as: WD entertelment desk
अब 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RTPCR जांच जरूरी, मांडविया ने दिए सख्‍त निर्देश(read entire article)
View : 477 Times
Category : Others

Magh Mela Prayagraj: कानपुर देहात की 18 औद्योगिक इकाइयों पर Pcb ने कसा शिकंजा, आदेश का पालन न होने पर होगी कार्रवाई    Submitted as: WD entertelment desk
कानपुर देहात। प्रयागराज मेला प्राधिकरण ने माघ मेला-2023 के लिए स्नान पर्व की तिथियों की घोषणा कर दी है। इस बार पहला स्नान पर्व पौष पूर्णिमा, 6 जनवरी 2023 को होगा। इसी दिन औपचारिक रूप से माघ मेला शुरू होगा, जो महाशिवरात्रि के दिन 18 फरवरी को समाप्त होगा। मेले को देखते हुए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीसीबी) ने 18 औद्योगिक इकाइयों के संचालन पर रोक लगा दी है।(read entire article)
View : 335 Times
Category : Religion

हीराबेन ने नरेंद्र मोदी के पीएम बनने की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी    Submitted as: WD entertelment desk
इक़बाल अहमद, बीबीसी संवाददाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन का 100 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। तबीयत बिगड़ने पर हीराबेन को बुधवार को अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती किया गया था।(read entire article)
View : 82 Times
Category : General

Maruti, Tata Toyota, Hyundai में 2022 के अंतिम माह इस कंपनी ने बिक्री में मारी बाजी    Submitted as: WD entertelment desk
नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल के लिए 2022 एक शानदार साल कहा जा सकता है। दो साल कोरोना महामारी के कारण इस साल ऑटोमोबाइल सेक्टर में बिक्री में बेहतरीन उछाल आया। नई कारें भी बाजार में आईं। जानिए दिसंबर में कौनसी कंपनी की वाहन बिक्री रही सबसे शानदार- स्कोडा ऑटो इंडिया की बिक्री 48 प्रतिशत बढ़ी : स्कोडा ऑटो इंडिया की बिक्री दिसंबर महीने में 48 प्रतिशत बढ़कर 4,788 इकाई पर पहुंच गई। कंपनी ने बताया कि उसने पिछले साल इसी महीने में 3,234 इकाइयां बेची थीं। कंपनी ने वर्ष 2022 के पूरे साल में कुल 53,721 वाहनों की बिक्री की। यह वर्ष 2021 में हुई 23,858 इकाइयों की बिक्री की तुलना में दोगुनी से अधिक उछाल को दर्शाता है। स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पेट्र सॉल्क ने कहा, 'हमने पिछले साल अपने वार्षिक राजस्व को दोगुना से अधिक कर दिया। बिक्री ने मासिक और तिमाही बिक्री के सारे आंकड़ों को भी पीछे छोड़ दिया।'(read entire article)
View : 68 Times
Category : General

ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों के लिए नियमों का मसौदा जारी, जिम्मेदार ढंग से करना होगा संचालित    Submitted as: WD entertelment desk
नई दिल्ली। सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों के लिए एक स्वनियामकीय व्यवस्था बनाए जाने के साथ ही भारत में स्थित उनके पते का सत्यापन अनिवार्य करने का प्रावधान नियमों के मसौदे में किया है। सोमवार को प्रकाशित इन नियमो के मसौदे के मुताबिक ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों को नए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियमों के तहत लाया जाएगा। ये नियम सोशल मीडिया कंपनियों के लिए वर्ष 2021 में जारी किए गए थे।(read entire article)
View : 74 Times
Category : General

See As RSS
Login To Account
Login Email:
Password:
Forgot Password?
New User?
Sign Up Newsletter
Email Address: