123ArticleOnline Logo
Welcome to 123ArticleOnline.com


Here's the recent articles submitted by ankita bagaria

Articles By ankita bagaria

Page: << <   [1]    > >>


Multani Mitti: जानिए मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे    Submitted as: Mitali Jain
जब भी नेचुरल तरीके से स्किन और हेयर केयर की बात होती है तो Multani Mitti का नाम अवश्य लिया जाता है। यह एक ऐसी मिट्टी है जो आपकी स्किन और हेयर पर किसी जादू की तरह काम करती है। इसमें कई तरह के मिनरल्स जैसे मैग्नीशियम और सिलिका आदि पाए जाते हैं। इतना ही नहीं, मुल्तानी मिट्टी में अब्जाॉर्बिंग गुण भी होते हैं और इसलिए ऑयली स्कैल्प या ऑयली स्किन के लोगों को इसे विशेष रूप से इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। आप इसे फेसपैक या हेयर पैक की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप मुल्तानी मिट्टी से मिलने वाले स्किन और हेयर बेनिफिट्स के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे स्क्रॉल करते रहें। आज इस लेख में ब्यूटी व हेयर एक्सपर्ट हिना कस्सार आपको बताने जा रही हैं मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे जो बेमिसाल हैं।(read entire article)
View : 279 Times
Category : Story

Home Remedies For Acne: घर पर कैसे पाएं एक्ने से छुटकारा? जानिए यहाँ    Submitted as: Chayanika Nigam
जब भी एक्ने होते हैं तो हम उन्हें कम करने की पूरी कोशिश करते हैं। कभी घरेलू नुस्खे तो कभी महंगी से महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आप अंजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जो मुंहासों को ठीक करने के बजाय और बढ़ा देती हैं। इन गलत आदतों के बारे में जान लीजिए तभी मुंहासे आपका पीछा छोड़ेंगे।(read entire article)
View : 140 Times
Category : Others

What Your Moles Indicate: कुछ संकेत भी देते हैं तिल    Submitted as: Grehlakshmi
मनुष्य के शरीर की रचना जब गर्भ में हो रही होती है तभी उसके शरीर के अंग में तिलों का निर्माण भी होता है। कुछ तिल जन्म के साथ शरीर में होते हैं, कुछ जन्म के बाद एक निश्चित आयु होने पर शरीर पर आते हैं। आपने ऐसे भी लोग देंखे होंगे जिनके शरीर पर बहुत सारे तिल होते हैं विशेषत: चेहरे पर अत्यधिक तिल नजर आते हैं।(read entire article)
View : 136 Times
Category : Others

Facial At Home: घर पर कैसे बनाएं केमिकल रहित हर्बल फेशियल, जानें यहां    Submitted as: Chayanika Nigam
फेशियल घर पर करने की बात आती है, तो अक्सर हम लोग बाजार से लाए फेशियल पर दिए निर्देश के अनुसार इस्तेमाल कर लेते हैं। ये जानते हुए कि मार्केट प्रोडक्ट में केमिकल्स की मात्रा अधिक होती है, जो स्किन के लिए हानिकारक है। जबकि आपको थोड़ी सी मेहनत करने की जरूरत है और आप natural facial तैयार कर सकती हैं।(read entire article)
View : 194 Times
Category : Others

See As RSS
Login To Account
Login Email:
Password:
Forgot Password?
New User?
Sign Up Newsletter
Email Address: